बेतिया के पास नेपाल के पानी से तबाही रिंग बांध ध्वस्त (टूटा) ।

 

Meri Pehchan/ Report By अमानुल हक़ 

बेतिया, 01 अक्टूबर। पश्चिम चंपारण ज़िला मुख्यालय बेतिया से 12 किलो मीटर की दुरी पर बैरिया ब्लॉक इलाका स्थित श्रीनगर थाना क्षेत्र के पुजाहा पटजिरवा (नीतीश नगर) के पास पीड़ी रिंग बांध ध्वस्त (टूट) गया है। गंडक नदी का पानी बलुही सरेह और पखनाहा बाजार के इलाका मे और पुजहा थाना के निचले इलाके में पानी तेज़ी से फैल रहा है।

जिससे बैरिया ब्लॉक के ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया है। पानी की स्पीड देख लोग काफ़ी परिशान है। जिला प्रशासन के पदाधिकारी भी इस समय पहुंचे हुए है। इस समय रात्रि का मंजर काफी खोपनाक दिख रहा है। ग्रामीणों और बच्चो सहित महिलाओ मे काफ़ी डर दिख रहा है। 

 ग्रामीण लोग अपने घर से निकल बांध पर अपनी जीवन अपने बाल बच्चों की जान बचाने में जुटे हुए हैं। मीडिया के लोगों ने आम ग्रामीण से आग्रह किया है कि किसी भी आपातकालीन स्थिति में बैरिया ब्लॉक के बीडीओ, सीओ, मुखिया , सरपंच, विधयक, एमपी,  जनप्रतिनिधि , डीएम, एसडीओ इत्यादि तथा हल्का कर्मचारी से संपर्क करें प्रभावित क्षेत्र के लोगों से अनुरोध है कि अपनी जान माल की खुद हिफाजत करें। सेफ जोन और ऊंचा स्थान, सरकारी स्कूलों तथा पंचायत भवन के जगह पर पहुंच जाए जहां आपकी जान बच सके सावधान रहें सतर्क रहें। अफवाह से बचे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ